VIRAL NEWS: भारत में 5G स्पेक्ट्रम के ट्रायल से मर रहे लोग,वायरल ऑडियो की हकीकत

देश में कोरोना का कहर जहाँ लगातार बढ़ता जा रहा है और बड़े बड़े शहरो से लेकर छोटे छोटे गाँवों तक कोरोना केस सामने आ रहे है, और बड़े पैमाने पर लोगो की मौते भी हो है | इसी सोशल मीडिया पर एक और मैसेज वायरल हो रहा है | इस मैसेज में कहा गया है की मौते कोरोना वायरस से नहीं हो रही बल्कि सरकार ने 5G स्पेक्ट्रम का ट्रायल शुरू किया है। इसी कारण लोगो की मौते हो रही है |
वायरल मैसेज में एक आदमी यह कहता सुना जा सकता है कि कोरोना की दूसरी लहर 5G स्पेक्ट्रम के ट्रायल से शुरू हुई है। उत्तरप्रदेश, बिहार और महाराष्ट्र में कई लोग इसके चलते मौत का शिकार हुए हैं। पश्चिम बंगाल में चुनाव था। इसलिए सरकार ने वहां टेस्टिंग नहीं शुरू की, बल्कि इसे मुंबई से शुरू किया गया।

PIB ने किया वायरल मैसेज का खंडन

प्रेस इनफॉममेशन ब्यूरो ने इस दावे को अपनी जांच में गलत पाया है। PIB ने लोगों से ऐसे मैसेज से दूर रहने की सलाह दी है। अपने ट्वीट में ब्यूरो ने लिखा कि एक ऑडियो मैसेज में यह दावा किया जा रहा है कि 5G टेस्टिंग से लोग मर रहे हैं। यह दावा गलत है। ऐसे मैसेज शेयर करके समा| ज में भ्रम न फैलाएं।

5G की अफवाह से COAI चिंतित

5G से लेकर फैली अफवाह से टेलीकॉम कम्पनिया चिंतित है | COAI ने यह साफ़ किया है की ये अफवाह पूरी तरह से गलत है | दुनिया के कई देशों में पहले ही 5G नेटवर्क काम कर रहा है। यहां के लोग बिना किसी परेशानी के इंटरनेट का उपयोग कर रहे हैं। WHO भी यह बात स्पष्ट कर चुका है कि 5G टेस्टिंग का कोरोना वायरस covid-19 से कोई लेना देना नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 24 घंटे में आए 12,651 नए मामले, संक्रमण दर घटकर 19.10 फीसदी हुई

Mon May 10 , 2021
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 12651 नये मामले सामने आये है , इसी के साथ संक्रमण दर घटकर 19.10 फीसदी रह गयी […]
covid in india